pati patni love shayari | पति पत्नी की रोमांटिक शायरी

 Pati Patni Love Shayari | पति पत्नी की रोमांटिक शायरी
नमस्कार दोस्तों,
आज हम लाये हैं  Pati Patni Love Shayari पति पत्नी की रोमांटिक शायरी पति पत्नी का रिश्ता एक वो रिश्ता है जो कच्चे धागे की तरह होता है, आज हम  Pati Patni Love Shayari के दौरान इस रिश्ते की अहमियत को जानेगे, हमारे दुयारा लिखी गई  Pati Patni Love Shayari आपको पसंद आएगी | हम पूरी उम्मीद करते हैं की आप  Pati Patni Love Shayari पोस्ट को शेयर जरूर करोगे, हमारी पूरी कोशिश हैं की हम आपको इसी तरह की पति पत्नी लव शायरी पेश करते रहें ||

आपको हर पल याद करना बन गई है आदत मेरी,
आपका हर पल ख्याल रखना बन गई है फितरत मेरी,
आपसे मिलना बातें करना मेरी चाहत बन गई है,
आपको प्यार करना बन गई है किस्मत मेरी ||

pati patni love shayari

Pati Patni Love Shayari :- पति पत्नी की रोमांटिक शायरी

 पास नहीं हो फिर भी हम तुम्हें बहुत प्यार करते हैं,
देखकर तस्वीर तुम्हारी तुम्हें हर पल याद करते हैं,

pati patni love shayari-love

दिल में कैसी तड़प है कैसे बताएं तुमसे दूर रहने की

हर बार तुझको मिलने की भगबान से फरियाद करते हैं ||

pati patni love shayari


परछाई आपकी हमारे दिल में रहती है
यादें आपकी हमारी आंखों में है,
कैसे भुला दें हम तुझको
प्यार आपका हमारी सांसों में है ||

तुझे अपनी पलकों पे बिठाके रखूँगा मैं, करूँगा हद से ज्यादा प्यार सीने से लगाकर रखूँगा मैं, हीरों से भी कीमती हो तुम मेरे लिए, तुम्हें दिल में छुपा कर अपनी जान बना कर रखूँगा मैं |

pati patni love shayari

जाति नहीं आंखों से सूरत आपकी,
जाति नहीं दिल से मोहब्बत आपकी,
महसूस यह होता है जीने के लिए
पहले से ज्यादा जरूरत है आपकी ||

यह लेख आप ( Zindagi Ke Kadve Sach Story In Motivation Quotes Hindi Shayari) पर पढ़ रहे हैं "धन्यवाद"

कबूल हो गई लगता है हर दुआ हमारी,
मिल जो गई है मुझकों चाहत तुम्हारी,
उस दिन से कोई तमना नहीं है दिल में हमारे
जिस दिन से मिल गई है मोहब्बत तुम्हारी ||

pati patni love shayari

 मेरी पसंद आपसे अलग कहाँ है,
दिल की हसरतें आपसे छुपी कहां है,
तुम मेरे साथ रहो दिल में धड़कनो की तरह
फिर जिंदगी को सांसो की जरूरत कहां है ||

Pati Patni Love Shayari :- पति के लिए शायरी हिंदी में

हमेशा रहोगे अगर तुम साथ मेरे तो मुस्कुराएंगे जरूर,
इश्क अगर हमसे करोगे जी जान से तो निभाएंगे जरूर,
चाहे दुनिया सारी मेरी मोहब्बत के खिलाफ भी हो जाए,
इश्क क्या होता है ये सबको हम बताएंगे जरूर |

pati patni love shayari

कैसे बताएं बेपनाह मोहब्बत तुमसे मिलकर हुई है मुझे ,
सच कहते हैं दिल को खुशी तुमसे मिलकर हुई है मुझे ,
मिला है सब कुछ इस जहाँ में मुझे जो मांगा है रब से 
जीवन को जीने की तमना  तुमसे मिलकर हुई है मुझे |

pati patni love shayari



निभायेंगे हम तुम सब कस्में वफादारी की वो सब रस्में 
आखरी सांस जिन्दगी की जब तक होगी अपने बस में, 
बिगड़ी हुई हर बात को सुलझालेंगे हम,
तुम रूठना मुझसे और मनालेंगे हम,

न कोई था न कोई होगा जिन्दगी में तुम्हारे सिवा, 
न किसी को लाना तुम अपनी जिंदगी में हमारे सिवा,,

शाम जो ढल कर नयी सुबह लाये वो जीवन की रात हैं हम,
छोड़ देते हैं लोग कैसे रिश्ते बनाकर, जो कभी न छूटे वो साथ हैं हम,,
चलो वायदा करो की रिश्तों शान बन जाएँ हम,
एक दूसरे के होठों की मुस्कान बन जाएँ हम,,
हम निभाए पति पत्नी का रिश्ता इस कदर, 
दुनिया में इस रिश्ते की पहचान बन जाएँ हम,,


हरपल के रिश्ते का वादा है आपसे, अपनापन कुछ इतना ज़्यादा है आपसे, 
ना सोचना के भूल जाएँगे आपको, जिंदगी भर चाहेंगे ये वादा है आपसे,,

तेरी खुशी से ही नही तुम्हारे गम से भी रिश्ता है मेरा, निभाएंगे हम,
तूम मेरी जिंदगी का एक अनमोल हिस्सा हो तुझे नहीं खो पाएंगे हम,


कबूल हो गई हर ख्वाहिश हमारी,
कबूल हो गई हर ख्वाइश हमारी,
पा जो ली है हम ने चाहत हमारी,
अब नहीं दुआ दिल में हमारे कुछ
जब से मिल गई है जिंदगी हमारी |


pati patni love shayari

सच तो ये है कि जब तक आपसे बात नहीं होती,
हमसे दिन की शुरुआत ही नहीं होती,
जिंदगी में कभी हमसे तुम खफा मत होना,
क्योंकि आपके बिना चेहरे पर मुस्कुराहट नहीं होती |

pati patni love shayari | पति पत्नी की रोमांटिक शायरी

मेरी जिंदगी के हर पल में मैंने आपको अपनाया है,
मेरी मोहब्बत के हर पल में मैंने आपको ही सजाया है,
खुशियां हो या दुख साथ आपने मेरा हर पल निभाया है,
सबर्ग बन गई है जिंदगी जब से आशिक आपको बनाया,

आज हम फिर से एक वादा करना चाहते हैं,
आपके लिए इस दुनियां से लड़ना चाहते हैं,
जब भी निकले आखरी साँस हमारी
आपकी बाँहों में हम मरना चाहते हैं ||

 Pati Patni Love Shayari :- पति पत्नी शायरी हिंदी में

आपसे ही हर सुबह हो मेरी
आप से ही हर सुहानी शाम हो,
ऐसा कुछ रिश्ता बन गया आपसे
कि हर सांस में सिर्फ तेरा ही नाम हो |

pati patni love shayari

Pati Patni Love Shayari on images

आंखों से मेरी नहीं जाती अब तस्वीर तेरी,
जब से बन गई हो तुम तकदीर मेरी,
तेरे मायके जाने पर होता है यह एहसास मुझे
अब तो रहती है पहले से ज्यादा जरूरत तेरी ||

pati patni love shayari | पति पत्नी की रोमांटिक शायरी

जीवन तुम्हारे बिना अब कटता नहीं है,
तुम्हारी याद मेरे दिमाग से मिटती नहीं है,
तुम बसे हो मेरी आंखों में
निगाहों से तेरी तस्वीर हटती नहीं ||

खुशबू बनकर तेरी सांसो में समा जाएंगे हम,
सकून बनकर तेरे दिल में उतर जाएंगे हम,
महसूस करने की थोड़ी कोशिश तो कीजिए
दूर रहते हैं लेकिन पास नज़र आएंगे हम ||

pati patni love shayari | पति पत्नी की रोमांटिक शायरी

सब मिल गया है मुझको आपको पा कर,
हमारा हर गम मिट गया आपको पा कर,
सवर गई हमारी ज़िन्दगी हर लम्हेँ के साथ
आपको अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाकर ||

तुम आये हो जब से मेरी जिंदगी में हर मुकाम मिला है मुझको,
लगता है जैसे पैगंबर का पैगाम मिला है मुझको,
आपके इश्क ने हमें जीना सीखा दिया
लगता है जैसे खुदा की दुआ का अंजाम मिला है मुझको ||

Pati Patni Love Shayari  - Your Queries

1. एक अच्छी पत्नी में क्या गुण होने चाहिए?
पति की सेवा करना पति की सेहत का ख्याल रखना अपने पति के माता पिता की सेवा करना और उसे अपने माता पिता के सामान समझना | 

2. एक पत्नी को अपने पति से क्या उम्मीद रखती है?
हर औरत के अंदर ये कुदरती गुण होता है की उसका जीवन साथी उसका हर वक्त ख्याल रखे ज़्यदा से ज्यदा उसे टाइम दे उसके हर काम की प्रसंसा करे | उसके दर्द को अपना दर्द समझे | 

3. पति पत्नी का प्रेम क्या है?
पति पत्नी का प्रेम एक कच्चे धागे की तरह होता है | इस रिश्ते में हमेशा एक दूसरे को समझने की जरूरत होती है कभी भी ऐसा काम न करें की अपने जीवन साथी को हमारी वजह से दिल में कोई चोट पहुंचे | 
4. पति पत्नी को कैसे रहना चाहिए शायरी?

एक दूसरे का ख्याल रखना चाहिए | जे दोनों गाड़ी के पहियों की तरह होते है | जिसे एक साथ बैलेंस बनाकर चलना चाहिए | जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए सलाह मशबरा करते रहना चाहिए | आने बाले बच्चों के लिए कुछ पूंजी जमा करनी चाहिए | अपने दिल की हर बात आपस साझा करना चाहिए जिंदगी अगर अच्छी जीना चाहते हैं तो गलत लोगों से दूर रहें अपने काम से काम रखें | 

5. पति पत्नी का प्यार कैसे बढ़ता है?
एक दूसरे पर विश्वास बनाये रखने से प्यार बढ़ता है चाहे कोई भी रिश्ता हो | एक बार विश्वास टूट गया तो जिंदगी में फिर विश्वास की उम्मीद न रखें | सामने बाले को बेबकूफ़ कब तक बनाओगे एक दिन पकडे जाओगे फिर क्या होगा आपका साथी जिंदगी भर आपका विश्वास नहीं करेगा चाहे आप गोल्ड के भी बन जाओ |

0 टिप्पणियाँ

पोस्ट अच्छी लगे तो comment जरुर करें